टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी पर बाइडन का बयान: हमें कदम उठाना ही होगा। - CHHAPRA POST

टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी पर बाइडन का बयान: हमें कदम उठाना ही होगा।

वाशिंगटन , 26 मई –  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने टेक्सास के प्राथमिक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना के बाद कहा कि देश में हथियारों की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए अब कदम उठाना ही होगा।

बाइडन ने एशिया की 5 दिवसीय यात्रा से लौटने के कुछ ही देर बाद व्हाइट हाउस में कहा, ‘हम बंदूकों की बिक्री का समर्थन करने वालों के खिलाफ आखिर कब खड़े होंगे?

जो बाइडन ने आगे कहा कि “मैं उकता चुका हूं. मैं थक चुका हूं। हमें कदम उठाना ही होगा।“

अमेरिका में टेक्सास के प्राथमिक स्कूल में 18 वर्षीय एक बंदूकधारी ने अंधाधुध गोलीबारी करके 18 बच्चों समेत 21 लोगों की हत्या कर दी। जिसके बाद पुलिस कार्रवाई में हमलावर मारा गया।

इसके पहले बाइडन के एशिया रवाना होने से पहले न्यूयाँर्क के बुफैलो में भी किराने की एक दुकान में गोलीबारी की घटना में 10 अश्वेत लोगों की मौत हो गई थी।

Adv

एक के बाद एक होने वाली ये घटनाएं जहां अमेरिका में बंदूक हिंसा की भयावहता की कहानी उजागर कर रही है, वहीं बाइडन का कहना है कि ‘ इस प्रकार की गोलीबारी की घटनाएं दुनिया के दूसरे देशों में कभी-कभार ही होती है।

उन्होने टेक्सास में पीड़ितों के सम्मान में शनिवार को सूर्यास्त तक अमेरिकी ध्वज आधा झुकाए रखने का आदेश दिया। इससे पहले, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि ऐसे समय में लोग अक्सर कहते हैं, “हमें बहुत दुख हुआ, लेकिन हमारा दुख उन परिवारों की तुलना में कुछ भी नहीं है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया हैं।“

Adv

उन्होने साथ ही कहा कि “हमें कदम उठाने का साहस दिखाना ही होगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इस तरह की घटना दुबारा ना हो।

स्त्रोत- पीटीआइ

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
error: Content is protected !!
0Shares
0