सामुदायिक रेडियो ने लगातार 15 दिनों तक चलाया योग जागरूकता अभियान , अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हुआ समापन - CHHAPRA POST

सामुदायिक रेडियो ने लगातार 15 दिनों तक चलाया योग जागरूकता अभियान , अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हुआ समापन

●योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं , खुद करें औरों को भी प्रेरित करें – आयुष मंत्रालय ।
●सामुदायिक रेडियो ने लगातार 15 दिनों तक चलाया योग जागरूकता अभियान , अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हुआ समापन ।

छपरा , 21 जून

आयुष मंत्रालय भारत सरकार , सेमका नई दिल्ली व रेडियो मयूर के संयुक्त तत्वावधान में लगातार 15 दिनों तक योग जागरूकता कार्यक्रम “करें योग , रहें निरोग” का प्रसारण किया गया तथा स्थानीय स्तर पर छपरा वासियों को योग करने के लिए प्रेरित किया गया ।

स्थानीय कम्युनिटी रेडियो रेडियो मयूर 90.8 FM हमेशा से सरकार के साथ मिलकर कई जागरूकता कार्यक्रमो को करते आया है । इस बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आम जनमानस में योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने की मुहिम चलाई गई थी रेडियो मयूर टीम द्वारा । जिसका सफल समापन आज यानि विश्व योग दिवस के अवसर पर किया गया ।

पिछले 15 दिनों से रेडियो पर आयुष मंत्रालय के संदेश , योग के रेकॉर्डडेड कार्यक्रम तथा योग गुरु के संदेश प्रसारित किए गए । आज के समापन कार्यक्रम में योग गुरु विद्यापति मिश्र ने श्रोताओं को बेहतर संदेश दिया । सेमका नई दिल्ली जो कि एक अंतर्राष्ट्रीय संस्था है उसकी तरफ से समापन के दिन एक वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें देश भर के 200 चुनिंदा रेडियो जुड़े , उनमें रेडियो मयूर भी शामिल रहा ।

Adv

रेडियो मयूर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अभिषेक अरुण कहते हैं ,”आयुष मंत्रालय ने कुछ चुनिंदा संस्थाओं के साथ साथ हमें भी ये ज़िम्मेदारी दी जिसे हमने निभाने की भरपूर कोशिश की । हम व्यवहार परिवर्तन के लिए काम करते हैं , और हम मीडिया के बाकी सभी टूल्स के मुकाबले कामयाब बज होते हैं । हमारी कोशिश जारी रहेगी” ।

इस कार्यक्रम के दौरान Rj रजत , Rj आरती , Rj अभिनंदन , Rj नेहा , Aj अमरजीत , कविश , प्रियांशु आदि ने अपनी भागीदारी बख़ूबी निभाई ।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0
error: Content is protected !!
0Shares
0